पोन्नियिन सेलवन 1 मूवी डाउनलोड करें [4K, HD, 1080p 480p, 720p] समीक्षा

VIJAY SHANKAR
VIJAY SHANKAR

पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड मासस्टामिलन: पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड इसी नाम से कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 के उपन्यास ‘पोन्नियिन सेलवन’ पर निर्भर करता है। पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड की शुरुआत टेल स्टार से होती है। दुर्बल शासक छल-कपट की उम्मीद में अपने से छोटे भाई-बहन को उच्च पद त्याग देता है। साथ ही मौका आने पर अपने बच्चे को और छोटा भाई। छोटी लड़की स्वीकार करती है कि उसका अगला भाई उच्च पद के लिए अधिक उपयुक्त है। बड़े भाई का बच्चा भी है। उसे लगता है कि विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति का जन्मजात अधिकार उसका है। मिलीभगत की बू आने लगती है।

शासक अपने सबसे भरोसेमंद साथी को पता लगाने के लिए भेजता है। पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड कहानी एक शहर से दूसरे शहर और एक शहर से दूसरे देश में चलती है। चौसर ने रखी है। टुकड़े सुशोभित हैं। चेक और बीट का यह दौर ‘पोन्नियिन सेलवन 1 फुल मूवी फ्री डाउनलोड’ की दूसरी कड़ी में अपने नतीजे पर पहुंचेगा।

पोन्नियिन सेलवन तमिल फिल्म डाउनलोड महत्वपूर्ण बिंदु

चलचित्रपोन्नियिन सेलवन पार्ट वन
ढालनाविक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्ति, तृषा, ऐश्वर्या लक्ष्मी, सोभिता धूलिपाला, प्रभु, आर शरतकुमार, जयराम, प्रकाश राज और रहमान आदि।
लेखकों केकल्कि कृष्णमूर्ति, मणिरत्नम, एलंगो कुमारवेल और दिव्य प्रकाश दुबे
निदेशकमणिरत्नम
निर्मातालाइका प्रोडक्शंस और मद्रास टॉकीज
रिलीज़ की तारीख30 सितंबर 2022
प्रारूप4के, एचडी, 1080पी 480पी, 720पी
पोन्नियिन सेलवन 1 पूरी फिल्म मुफ्त डाउनलोड

तमिल में पोन्नियिन सेलवन डाउनलोड लिंक

मणिरत्नम की फिल्म एक वैकल्पिक झुकाव की फिल्म है। इसमें पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड स्टोरी के पात्र भीड़ को अपने साथ जोड़ते हैं। नियमित रंग यहां कहानी का हिस्सा बने रहते हैं और कलाकारों के किरदार कहानी के अलग-अलग हिस्से बनाते हैं। फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ में, मणिरत्नम ने एक ऐसा क्षेत्र बनाया है जिसके बारे में सब कुछ सिर्फ किताबों में है।

डाउनलोड लिंक के लिए टेलीग्राम चैनल

पोन्नियिन-सेलवन-1-डाउनलोड
पोन्नियिन-सेलवन-1-डाउनलोड

यदि कल्कि कृष्णमूर्ति की पुस्तकों को पढ़ने वालों को स्वीकार किया जाए तो उनका लेखन कुछ-कुछ पटकथा जैसा है। यहाँ के बारे में सब कुछ। मणिरत्नम ने इसे पर्दे पर जीवंत करने का प्रयास किया है। स्क्रीन पर चोल डोमेन की गुणवत्ता ध्यान देने योग्य है। पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड में महिला पात्रों के प्रकार को वैभवशाली के रूप में देखा जाता है। क्या अधिक है, यह महिला व्यक्ति सामान्य गति चित्रों के समान नहीं है। यहां रिश्तों के हर गुच्छे पर उसकी नजर है और कहानी के हर मोड़ पर उसकी निगाहें टिकी हैं।

पोन्नियिन सेलवन की कहानी 1 फिल्म डाउनलोड करें

फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड’ की कहानी के केंद्र बिंदु पर चोल डोमेन के ऊपर पाए गए धूमकेतु द्वारा लंबे समय पहले लाए गए सावंतों के झटके का पूर्वानुमान है। चोल प्रमुख सुंदर चोल (प्रकाश राज) अस्वस्थ है। उनके ज्येष्ठ पुत्र आदित्य करिकालन (चियान विक्रम) राष्ट्रकूटों को टक्कर दे रहे हैं। जबकि छोटा बेटा अरुलमोरिवर्मन (जयम रवि) सिंहल द्वीप (श्रीलंका) पर युद्ध से जूझ रहा है।

पोन्नियिन-सेलवन-भाग-1-पूर्ण-मूवी-डाउनलोड-इन-तमिल
पोन्नियिन-सेलवन-भाग-1-पूर्ण-मूवी-डाउनलोड-इन-तमिल

आदित्य की पूर्व प्रेमिका नंदिनी (ऐश्वर्या राय बच्चन) वर्तमान में चोल शासक पर्वतेश्वर की पत्नी बनकर साम्राज्य की नींव हिलाने में लगी हुई है। साथ ही, भगवान की बेटी राजकुमारी कुंधवई (त्रिशा कृष्णन) अपने पिता के साथ राज्य के हितों के प्रबंधन में भाग ले रही है। जबकि चोल साम्राज्य को बचाने में आदित्य का साथी वंध्यावन (कार्थी) भी शामिल है। इस पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड में किसे सच्ची सफलता मिलेगी? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखने जाना होगा।

कार्ति की ललित कला सभी पर भारी है – पोन्नियिन सेलवन फिल्म डाउनलोड isaimini

फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड’ में तमिल फिल्म के सभी दिग्गज कलाकार शामिल हैं। हालांकि, विक्रम का व्यक्तित्व, जिसका नाम फिल्म के आने से पहले ही बंध चुका है, फिल्म का आधार मात्र है। इस फिल्म में असली पोल कार्ति ने ढक दी है। उनकी जीवटता भीड़ को संतुष्ट कर रही है। उनकी मस्ती भीड़ को पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड कहानी का एक हिस्सा बनाने का एक ईमानदार प्रयास करती है।

पोन्नियिन-सेलवन-पार्ट-1-फुल-मूवी-इन-तमिल
पोन्नियिन-सेलवन-पार्ट-1-फुल-मूवी-इन-तमिल

यहां लाइनों के बीच हो रहे सरकारी मसलों की मोहरा हैं ऐश्वर्या राय बच्चन। उनकी उत्कृष्टता और उनका आकर्षण दोनों ही मनोरम हैं। कहानी में जयम रवि की एंट्री देर से हुई है और वो इसलिए क्योंकि फिल्म का दूसरा पार्ट उनकी शख्सियत का परचम उठाएगा. पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म के निर्माण की जानकारी रखने वालों का कहना है कि फिल्म का दूसरा भाग भी शूट किया जा चुका है और फिल्म के निर्माण को पूरा करने के बाद अब से एक साल बाद रिलीज होना तय है।

यह भी पढ़ें…

संरचना, विविधता, आलीशान – तमिल में पोन्नियिन सेलवन पूरी फिल्म

ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड’ देखने के लिए हिंदी दर्शकों का मुख्य आकर्षण हैं और उनके लुक्स का आकर्षण लाजवाब बना रहता है। तृषा भी उनके साथ हैं, लेकिन ऐश्वर्य जैसे चांद के सामने तरह-तरह के सितारे नजर आते हैं।

ऐश्वर्या लक्ष्मी का व्यक्तित्व बहुत ही कम समय के लिए दिखाई देता है और कहानी में उनके मूल्य का कोई मतलब नहीं है। दरअसल, पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म की सिनेमैटोग्राफी (रवि वर्मन), क्राफ्ट्समैनशिप कोर्स (तोता तारिणी) और संगीत (एआर रहमान) बेहतरीन हैं। ऐसी फिल्मों का लंबे समय से चलन है, कुछ ऐसा ही मामला इस फिल्म के साथ भी है। फिल्म का संगीत तमिल दर्शकों की रुचि से तैयार किया गया है और दिव्य प्रकाश दुबे ने इसमें हिंदी शब्दों को फंसाने का अच्छा प्रयास किया है।

पोन्नियिन-सेलवन-भाग-1-पूर्ण-मूवी-डाउनलोड
पोन्नियिन-सेलवन-भाग-1-पूर्ण-मूवी-डाउनलोड

फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड’ देखना अपने आप में एक स्वर्गीय जुड़ाव जैसा है। मणिरत्नम ने अपनी नई पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म के आधार के रूप में सैकड़ों साल पहले की नहीं बल्कि कुछ समय पहले एक कहानी बनाई है। जब से वह फिल्म आकाश का पोस्ट-स्टार बनना शुरू हुआ तब से कहानी उसके दिमाग में घूम रही है।

पोन्नियिन सेलवन 1 तमिल मूवी डाउनलोड

पिछले 70 सालों से लोग जिस कहानी को पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म के सिनेमाघर में देखने का सपना देख रहे हैं और जिसे एमजी रामचंद्रन और कमल हासन जैसे दिग्गजों ने लंबे समय से बनाने की कोशिश की है, उस कहानी को आखिरकार देखने के लिए स्क्रीन पर एक मजाक के तहत है। वहाँ नहीं। इस तथ्य के बावजूद कि प्रमुख मणिरत्नम चर्चा में कहते हैं कि उन्होंने इस फिल्म को बड़े पर्दे पर पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म की महिमा या इसके आश्चर्य को दिखाने के लिए नहीं बनाया, फिर भी पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म का अंतिम प्रभाव भीड़ पर है।

कल्कि कृष्णमूर्ति की पुस्तकों की ‘पोन्नियिन सेलवन’ श्रृंखला में तीन पुस्तकों की कहानी इस पहली पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म में है और अगर कहानी पहले से ज्ञात नहीं है, तो इसे पोन्नियिन सेलवन 1 देखने के बाद समझें करीब साढ़े तीन घंटे की फिल्म को डाउनलोड करना काफी मुश्किल होता है। कुछ-कुछ ‘बाहुबली’ जैसा महायुद्ध का यह लेखा-जोखा पात्रों से भरा है। हिंदी दर्शकों के सामने फिल्म देखते समय मुद्दा यह है कि वे तमिल फिल्म के मनोरंजनकर्ताओं से उतने परिचित नहीं हैं जितना कि वे तेलुगु पोन्नियिन सेलवन 1 डाउनलोड फिल्म के मनोरंजनकर्ताओं से परिचित हैं।

पोन्नियिन-सेल्वन-भाग-1-डाउनलोड-इसैमिनी
पोन्नियिन-सेल्वन-भाग-1-डाउनलोड-इसैमिनी

पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड मासस्टामिलन

पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड मासस्टमिलन तमिल में लिखी गई कल्कि कृष्णमूर्ति का एक सत्यापन योग्य उपन्यास है। उपन्यास को पहली बार 29 अक्टूबर 1950 से 16 मई 1954 तक कल्कि के सप्ताह-दर-सप्ताह संस्करणों में क्रमबद्ध किया गया था। इसे प्रत्येक पाँच खंडों में 1955 में पुस्तक संरचना में वितरित किया गया था। बाद में कल्कि अतुलनीय चोल शासक राजराजा चोल प्रथम में बदल गए। कल्कि ने इसके लिए डेटा एकत्र करने के लिए तीन बार श्रीलंका का दौरा किया (पोन्नियिन सेलवन उपन्यास)।

इस सत्यापन योग्य उपन्यास के प्रकाश में पोन्नियिन सेलवन तमिल मूवी डाउनलोड मणिरत्नम (पोन्नियिन सेलवन के ओवरसियर) द्वारा बनाई जा रही है। दो भागों में बनना सामान्य बात है। रत्नम की फिल्म में विक्रम, कार्थी, जयम रवि, जयराम, लाल, पार्थीपन, ऐश्वर्या राय बच्चन, तृषा, ज्योतिका, विक्रम प्रभु, और अश्विन काकुमानु, प्रभु और ऐश्वर्या लक्ष्मी पैक से आगे हैं। नौकरी में होगा। फिल्म पोन्नियिन सेलवन की सबसे महत्वपूर्ण फोटोग्राफी 11 दिसंबर 2019 को शुरू हुई और 2 जनवरी 2020 (फिल्म पोन्नियिन सेलवन) को एक बैनर दिया गया। दोनों पार्ट की शूटिंग 8 सितंबर 2021 को खत्म हो चुकी है। फिल्म 30 सितंबर 2022 को हर पांच अलग-अलग बोलियों (पोन्नियिन सेलवन की डिलीवरी डेट) पर रिलीज होगी।

वंदियाथेवन, एक साहसी और प्रतिभाशाली युवा साथी, क्राउन सॉवरेन आदित्य करिकालन से एक संदेश देने के लिए चोल भूमि को पार करने के लिए तैयार हो जाता है। पोन्नियिन सेलवन फिल्म डाउनलोड आइज़मिनी किंवदंती अपनी बहन कुंडावई द्वारा अरुलमोझिवर्मन को वापस लाने के प्रयासों से संबंधित है, जो संकट और राष्ट्रव्यापी संघर्ष से ग्रस्त भूमि में राजनीतिक सद्भाव स्थापित करने के लिए जागीरदारों और तुच्छ आदिवासी नेताओं की एक चाल है।

पोन्नियिन सेलवन डाउनलोड हिंदी में डाउनलोड कनेक्शन

आपको कई अन्य पायरेटेड साइटों पर पोन्नियिन सेलवन (PS1) मूवी डाउनलोड कनेक्शन मिल रहा है। उदाहरण के लिए, – Filmyzilla, Filmymeet, Vegamovies, Movierulz, Wire, Dailymotion। इस फिल्म को डाउनलोड करने के लिए आपको Google Ponniyin Selvan (PS1) Film Download पर टाइप करना होगा। इससे जुड़ी कई साइट्स सामने आएंगी। Ponniyin Selvan (PS1) Movie Download लिखने के बाद ऊपर बताई गई साइट का नाम लिखकर भी देखा जा सकता है।

पोन्नियिन सेलवन पूरी फिल्म डाउनलोड संदेश कनेक्शन

अगर आप भी Ponniyin Selvan (PS1) Full Movie Download MoviesVerse की तलाश कर रहे हैं तो इसका कनेक्शन आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगा। लेकिन, याद रखें कि आपको इस तरह की फिल्म को थिएटर में देखना चाहिए। लेकिन इसका कनेक्शन आपकी सुविधा के तहत दिया गया है।

  • पोन्नियिन सेलवन फिल्म डाउनलोड
  • पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड मासस्टामिलन
  • पोन्नियिन सेलवन डाउनलोड करें
  • पोन्नियिन सेलवन तमिल मूवी डाउनलोड
  • तमिल में पोन्नियिन सेलवन डाउनलोड लिंक
  • पोन्नियिन सेलवन एचडी मूवी डाउनलोड
  • पोन्नियिन सेलवन पूरी फिल्म डाउनलोड
  • पोन्नियिन सेलवन मूवी डाउनलोड आइज़मिनी
  • तमिल में पोन्नियिन सेलवन पूरी फिल्म
  • पोन्नियिन सेलवन तमिल में डाउनलोड करें

पोन्नियिन सेलवन (PS1) फिल्म ऑनलाइन देखें HotStar

क्या आपको भी लगता है कि MovieRulz में Ponnyin Selvan (PS1) Full Movie करनी चाहिए। फिर आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कुछ साइटों ने अलग-अलग क्वालिटी में डाउनलोड करने के लिए पोन्नियिन सेलवन (PS1) फिल्म को लीक किया है। आपको इसे कंपोज़ करके देखना होगा, जैसे Ponniyin Selvan (PS1) Film Download MP4Moviez 1080p, 720p, 480p, 360p, 240p, HD में।

पोन्नियिन सेलवन 1 मूवी डाउनलोड करें

पोन्नियिन सेलवन 1 तमिल डाउनलोड करें

पोन्नियिन सेलवन 1 गाने मासस्तमिलन डाउनलोड करें

पोन्नियिन सेलवन भाग 1 डाउनलोड करें

पोन्नियिन सेलवन भाग 1 isaimini डाउनलोड करें

पोन्नियिन सेलवन भाग 1 पूरी फिल्म डाउनलोड

तमिल में पोन्नियिन सेलवन भाग 1 पूरी फिल्म

तमिल में पोन्नियिन सेलवन भाग 1 पूरी फिल्म डाउनलोड

पोन्नियिन सेलवन (PS1) मूवी की रिलीज़ डेट का समय क्या है?

सिनेमाघरों में पोन्नियिन सेलवन (PS1) मूवी की रिलीज़ डेट का समय 30-सितंबर-2022 है।

पोन्नियिन सेलवन (PS1) मूवी के निदेशक कौन हैं?

मणिरत्नम पोन्नियिन सेलवन (PS1) मूवी के निर्देशक हैं

क्या हम अपने परिवार के साथ पोन्नियिन सेलवन (PS1) फिल्म देख सकते हैं?

हां, आप चाहें तो हम अपने परिवार के साथ बैठकर पोन्नियिन सेलवन (PS1) मूवी देख सकते हैं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *