शमशेरा डाउनलोड करें [4K, HD, 1080p 480p, 720p]

VIJAY SHANKAR
VIJAY SHANKAR

शमशेरा डाउनलोड करें [4K, HD, 1080p 480p, 720p]: बड़े पर्दे पर चार साल बाद रणबीर कपूर की रिबाउंड फिल्म ‘शमशेरा’ की सबसे बड़ी कमी भी यही है। यहां इसके मुखिया ने पूरी फिल्म शमशेरा डाउनलोड को सिर्फ दो स्पॉट में मैनेज कर लिया है। यह ज्ञात नहीं है कि उस समय ग्रह पर और क्या हुआ था।

यशराज फिल्म्स के लिए साल कुछ खास शानदार नहीं रहा और कंपनी की आखिरी रिलीज ‘शमशेरा’ इस साल भी सिनेमाई दुनिया में खासी धूम मचाती नजर आ रही है। शमशेरा फिल्म को संदेह करने और डाउनलोड करने में भी उतना ही अंतर है जितना कि हिंदी में फिल्म की लेखिका खिला बिष्ट के नाम की हार्ड कॉपी में शुरुआती क्रेडिट्स में ‘मॉन्स्टर’ के रूप में दर्ज है।

फिल्म ‘शमशेरा’ सुल्ताना डाकू की कहानी का एक फिल्मी रूपांतर है जिसे एक नजरिए से देखा जाए। शमशेरा डाउनलोड इस शख्स पर हिंदी फिल्मों में लगातार फिल्में बनती रही हैं, लेकिन इस बार यशराज फिल्म्स ने आगे बढ़कर इसे फिर से पेश किया है। फिल्म की कथा का समय 1871 से 1896 के बीच है। ऋग्वेद का स्तोत्र ब्रह्मणोस्य मुखमसित, बहू राजन्यः कृत।

शमशेरा मूवी डाउनलोड करें
शमशेरा मूवी डाउनलोड करें

वास्तविक शमशेरा डाउनलोड फिल्म की एक असाधारण प्रतिगामी शुरुआत है, जो ‘उरु तदस्य यदवैश्य:’ ‘पदभ्यां शुद्रो अजयत’ के संदर्भ में अपनी कहानी के आधार के चारों ओर घूमती है। शमशेरा डाउनलोड फिल्म का शुरुआती चरण निचले पदों और ऊपरी स्टैंडिंग की लड़ाई को चित्रित करने के प्रयास में खराब हो जाता है।

यह फिल्म उन सभी फिल्म निर्माताओं के लिए भी एक मिसाल है, जो दक्षिण मुंबई के माहौल में बचपन का अनुभव करने के बाद शमशेरा को उन लोगों के लिए फिल्में डाउनलोड करवाते हैं, जिनकी दिनचर्या ने उन्हें कभी प्रभावित नहीं किया।

शमशेरा डाउनलोड स्टोरी

शमशेरा डाउनलोड फिल्म ब्रिटिश काल के दौरान अठारहवें सौ वर्षों में एक काल्पनिक शहर काजा की कहानी को याद करती है। राजपूत काल में उनके साथ मुगलों से युद्ध करने वाले खमेरन थाने के लोग शरण मांगने काजा पहुंचे तो वहां के उच्च पद के लोगों ने इसे पहचाना नहीं।

फिर उनके सरदार शमशेरा (रणबीर कपूर) ने अपने साथियों के साथ पेशेवर रूप से काजा से चोरी करना शुरू कर दिया। काजा के व्यक्तियों ने खमेरों के खिलाफ अंग्रेजों की अदालत में तर्क दिया। लोक प्राधिकरण तब, इंस्पेक्टर शुद्ध सिंह (संजय दत्त) को भेजता है, जो शमशेरा और उसके सहयोगियों को काजा के पद पर धोखा देता है।

शमशेरा डाउनलोड फिल्मीमीत
शमशेरा डाउनलोड फिल्मीमीत

शमशेरा अपने साथियों को छुड़ाने की कोशिश में जी जान लगा देती है। इसके बाद कहानी 25 साल बाद फिर से शुरू होती है, जब शमशेरा का बेटा बल्ली (रणबीर कपूर), जो अपने पिता से बहुत मिलता जुलता है, अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए संघर्ष में प्रवेश करता है। उन्होंने इंस्पेक्टर शुद्ध सिंह की भी शिकायत की। क्या बल्ली खमेरन स्वायत्तता के अपने पिता के सपने को पूरा कर पाएगा? यह जानने के लिए आपको शमशेरा डाउनलोड फिल्म पर जाना होगा।

निर्देशककरण मल्होत्रा
द्वारा लिखितनीलेश मिश्रा
खिला बिष्ट
द्वारा संवादपीयूष मिश्रा
पटकथा की हैएकता पाठक मल्होत्रा
करण मल्होत्रा
द्वारा निर्मितआदित्य चोपड़ा
अभिनीतरणबीर कपूर
संजय दत्त
वाणी कपूर
छायांकनअनय गोस्वामी
द्वारा संपादितशिवकुमार वी पणिक्कर
संगीत दिया हैमिथुन
उत्पादन
कंपनी
यशराज फिल्म्स
रिलीज़ की तारीख22 जुलाई 2022
कार्यकारी समय159 मिनट
देशभारत
भाषाहिंदी
बजट₹150 करोड़
शमशेरा डाउनलोड महत्वपूर्ण बिंदु

अवसर कुल का, देश का नहीं

यह शमशेरा की कहानी है, जिसने ‘करम से डकैत, धरम से आज़ाद’ का ट्रेडमार्क स्थापित किया। राजपुताना से उत्तर भारत में बेदखल किए गए कबीले खमेरन के कबीले नेता शमशेरा, अंग्रेजों के स्टंट में फंस जाते हैं और काजा में अपने पूरे कबीले को बंदी बना लेते हैं। भागने की कोशिश करते हुए, वह मारा जाता है और उसका बेटा बल्ली ‘डाकू के बच्चे’ के टैग के साथ खुद एक दिन ब्रिटिश टुकड़ी का अधिकारी बनने का सपना देखता है।

जब उसकी बुद्धिमत्ता की आंखें खुलती हैं, तो वह उस डूबे हुए बिल से बचने का तरीका खोजता है जिसे उसके पिता नहीं ढूंढ पाए। वह अपने पिता के पुराने साथियों और कुछ नए दोस्तों को इकट्ठा करता है। अंग्रेजों की स्थिति के अनुसार जो लोग अपने कबीले की आजादी के लिए सोना इकट्ठा करने के लिए निकले थे, वे बल्ली को शमशेरा मानते हैं और वह दीवारों पर शमशेरा के रूप में अपना नाम भी लिखना शुरू कर देते हैं।

शमशेरा डाउनलोड में लो लाइफ ओवर लेजेंड

फिल्म ‘शमशेरा’ की कहानी के अभिसरण का दूसरा बिंदु दारोगा शुद्ध सिंह है। जब वह पर्दे पर आते हैं तो पर्दे के पीछे ‘हैरी पॉटर’ सीरीज की फिल्मों जैसी आवाजें सुनाई देती हैं। कहानी 1871 से 1896 तक की है, लेकिन यह एक ऐसा विशेषज्ञ है जो वास्तव में पिछले 25 वर्षों में आगे नहीं बढ़ा है। पुराने शमशेरा को खत्म करने में अहम भूमिका निभाने वाले शुद्ध सिंह को गर्व है कि उन्हें नया शमशेरा भी मिलेगा।

फिर भी, जब उसका गौरव अलग हो जाता है, तो अंग्रेज अधिकारी फ्रेडी यंग को मौके से हटा दिया जाता है। उसके बाद कहानी में देरी होती है। सामग्री घरघराहट शुरू कर देती है। प्रवचन एक ही बात को दोहराना शुरू करते हैं और पूरी शमशेरा डाउनलोड फिल्म एक दृश्य में बदल जाती है जो भीड़ से पैसा वसूल करने में विफल रहता है।

शमशेरा डाउनलोड समीक्षा

शमशेरा डाउनलोड फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा ​​ने भव्य सेट्स, बेहतरीन सिनेमैटोग्राफी, शानदार बैकग्राउंड स्कोर और संजय दत्त और रणबीर कपूर जैसे अनुभवी अभिनेताओं की मदद से फिल्म को भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन अफसोस शमशेरा डाउनलोड फिल्म की कमजोर स्क्रिप्ट, स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स की वजह से वह इसमें सफल नहीं हो पाए। हालांकि इंटरवल से लेकर क्लाइमैक्स तक फिल्म में कई ऐसे सीन हैं, जो दर्शकों में रोमांच पैदा कर देते हैं। लेकिन कहानी लंबी होने के कारण यह दर्शकों को बांध नहीं पाती है। खासकर शमशेरा डाउनलोड फिल्म में एक-दो को छोड़कर बाकी गाने जबरदस्ती के लगते हैं.

करीब साढ़े तीन घंटे लंबी इस फिल्म को एडिटिंग टेबल पर कम से कम आधा घंटा कम किया जा सकता था. ‘शमशेरा’ को ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ और ‘केजीएफ’ का डिसलाइक कॉकटेल कहा जाए तो गलत नहीं होगा। शमशेरा डाउनलोड फिल्म में रणबीर ने बेहतरीन काम किया है तो संजय दत्त भी जमे हुए हैं. हालांकि कई बार वह बचकाने भी लगते हैं। वहीं वाणी कपूर के पास भी शमशेरा डाउनलोड फिल्म में डांस और रोमांस के अलावा कुछ खास करने को नहीं है। सौरभ शुक्ला और रोनित रॉय अपने-अपने रोल में हैं।

यह भी पढ़ें…

दुर्भाग्यपूर्ण सामग्री और उप-इष्टतम प्रवचन

निर्देशक करण मल्होत्रा ​​ने शमशेरा डाउनलोड फिल्म का स्क्रीनप्ले अपनी पत्नी एकता के साथ मिलकर लिखा है। इसकी रचना करते समय, करण और एकता दोनों ही शमशेरा डाउनलोड फिल्म के प्रमुख पात्रों के आसपास के माहौल को बनाने के लिए पर्याप्त रूप से ध्यान देने योग्य हैं। नगीना और काज़ा के अलावा, उस समय दुनिया में कुछ था, यह पूरी शमशेरा डाउनलोड फिल्म में नहीं पता है। पीयूष मिश्र द्वारा रचित प्रवचन का कोई प्रभाव नहीं पड़ता कि हाल ही में देश में खड़ी बोली का प्रचार शुरू हुआ था।

शमशेरा वेगामोविज द्वारा डाउनलोड करें
शमशेरा वेगामोविज द्वारा डाउनलोड करें

शमशेरा डाउनलोड फिल्म में निश्चित रूप से अवधी और ब्रज में संवाद करने वाला एक अकेला व्यक्ति नहीं है, जो उत्तर भारत में उन दिनों की महत्वपूर्ण भाषाएं थीं। सौरभ शुक्ल के व्यक्तित्व के माध्यम से पीयूष मिश्रा उस समय के प्रमुख खंड विनिमय शैली से अनिवार्य रूप से संपर्क करके चले गए हैं।

शमशेरा डाउनलोड फिल्म में सबसे कमजोर कनेक्शन वाली कारीगरी

फिल्म ‘शमशेरा’ का असर भी उम्मीद से कम है। फिल्म सिटी में इसके सेट को दो महीने में ठीक 3,000 कलाकारों ने तैयार किया था, लेकिन अगर फिल्म की व्यवस्था स्पष्ट रहती, तो इसे बनाने का मकसद पूरा नहीं हो सकता था. प्रोजेक्ट की तरह खत्म हुई फिल्म ‘शमशेरा’ में फिल्म नहीं है। कैमरे पर यह एक ऐसा डिस्प्ले शॉट है जो यशराज फिल्म्स की एक और फिल्म ‘हूलिगन्स ऑफ हिंदोस्तान’ की तरह पूरी तरह नकली लगता है।

शमशेरा डाउनलोड फिल्म में बहुत कुछ है लेकिन इसकी आत्मा खोई हुई है। शमशेरा डाउनलोड फिल्म को अनय गोस्वामी ने चतुराई से क्रोमा फाउंडेशन में शूट किया है लेकिन उनकी कमी फिल्म के गानों में फंस गई है। शिवकुमार पणिक्कर ने पूरी ताकत से फिल्म की एडिटिंग की है, इस कहानी पर इतनी लंबी फिल्म नहीं बननी चाहिए थी.

शमशेरा डाउनलोड फिल्म का संगीत एक खास दौर में बनी फिल्मों के पर्दे पर प्रभाव डालने में मुख्य भूमिका निभाता है। लेकिन यहां ऐसा नहीं लगता कि मिथुन ने अपने गानों में ऐसा कुछ करने की कोशिश की है। उनका सारा सामान आज का है। उन्नीसवीं सदी का संगीत इसमें कहीं नहीं मिलता।

शमशेरा तमिल रॉकर्स डाउनलोड करें
शमशेरा तमिल रॉकर्स डाउनलोड करें

फिल्म की धुनें घुमावदार हैं और परिवेशी ध्वनि बस हंगामा करती है। फिल्म ‘शमशेरा’ से यह सामान्य था कि यह फिल्म भीड़ को 150 साल पहले के समय को महसूस करने का एक अच्छा मौका देगी और पर्दे पर रणबीर कपूर की क्षमता को बखूबी दर्शाएगी। हालांकि, फिल्म पटकथा, असर, सिनेमैटोग्राफी, संगीत और फेरबदल के हर क्षेत्र में फ्लॉप रही। रणबीर कपूर का एक समर्पित प्रशंसक टाइमपास के लिए शमशेरा डाउनलोड फिल्म देखने का साहस बढ़ा सकता है, लेकिन भीड़ के अंत तक, शमशेरा डाउनलोड फिल्म बहुत भारी लग सकती है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *